Special program organized on National Space Day at Hapur Diet

हापुड़ डायट में नेशनल स्पेश-डे पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन

जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान (DIET) हापुड़ में शुक्रवार को नेशनल स्पेश-डे के उपलक्ष्य में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डीएलएड प्रशिक्षुओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिनमें पोस्टर मेकिंग, प्रोजेक्ट मेकिंग, और वाद-विवाद प्रतियोगिताएं शामिल थीं। इन गतिविधियों ने छात्रों को अपनी रचनात्मकता, तर्कशक्ति, और प्रस्तुति कौशल को प्रदर्शित करने का अनूठा मंच प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में सभी छात्रों ने बड़े उत्साह और जोश के साथ भाग लिया, जिससे पूरे आयोजन में ऊर्जा और उत्साह का माहौल बना रहा। उपप्राचार्य ज्योति दीक्षित की देखरेख में इस कार्यक्रम का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। उन्होंने न केवल कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित की, बल्कि छात्रों का उत्साहवर्धन भी किया।


इस मौके पर संस्थान के सभी प्रवक्ता—नंदकिशोर, सीमा, आकांक्षा, उदय, शिखा, बबीता, रेणुका और शशिकांत अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए मौजूद रहे। प्रवक्ताओं ने छात्रों की प्रस्तुति की सराहना की और उन्हें भविष्य में भी इसी प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम का संचालन पूनम सिंह द्वारा बहुत ही कुशलता के साथ किया गया। उन्होंने पूरे कार्यक्रम को सहज और रोचक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह आयोजन न केवल छात्रों के लिए एक सीखने का अवसर था, बल्कि उन्हें अपने विचारों और क्षमताओं को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने का अवसर भी मिला।

इस कार्यक्रम ने हापुड़ के जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान(DIET) के वातावरण को और भी समृद्ध किया, जहां शैक्षिक और सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों का सामंजस्यपूर्ण मेल देखने को मिला। यह आयोजन छात्रों के व्यक्तिगत और शैक्षिक विकास में महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ।


जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हापुड़ प्रशासन DIET

Address: District Institute of Education and Training, Kothi Gate, Hapur, Uttar Pradesh - 245101

Landmark: Nagar Palika, Hapur

                    [संस्थान की वेबसाइट: - DIET Hapur]

Post a Comment

0 Comments